Menu
blogid : 7629 postid : 853

मरने के बाद दिया मां ने अपने बच्चे को जन्म !!

आपको यह जानकर बेहद आश्चर्य होगा कि स्पेन के डॉक्टर आपातकालीन हालातों में जन्में एक बच्चे की देख-रेख में काफी परेशान हुए. इस बच्चे को खुशकिस्मत कहा जाए या फिर बदकिस्मत क्योंकि इस बच्चे ने एक ऐसी मां की कोख से जन्म लिया जो इसे जन्म देने से पूर्व ही मर चुकी थी. कुछ समय पहले घटी इस घटना में एक पागल सिरफिरे बंदूकधारी व्यक्ति ने मेड्रिड के गिरजाघर में गोली मार कर इस गर्भवती महिला की हत्या कर दी.


mother loveअस्पताल की एक महिला प्रवक्ता दि ला पाज के अनुसार वह बच्चे की स्थिति के बारे में तो ज्यादा जानकारी नहीं दे सकती लेकिन इतना जरूर बता सकती है कि इस बच्चे को बचाने का निर्णय लेना भी अपने आप में चुनौतीभरा काम था. यह दुखद घटना उत्तरी मेड्रिड में सेंट मारिया डेल पिनार में घटी. मेड्रिड पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक व्यक्ति ने प्रवेश करते ही बिना कुछ सोचते-समझते धड़ाधड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी. इस गर्भवती महिला को तो उसने पास आकर सिर पर गोली मारी थी. इस महिला को मारने के बाद उसने दूसरी महिला को भी गोली मारी लेकिन वह बच गई. दो महिलाओं को मारने के बाद उसने खुद को भी गोली मार ली.


पुलिस अधिकारियों का कहना है कि 54 वर्षीय इस हत्यारे ने जिन लोगों को मारा है उनका इससे कोई संबंध नहीं था. इसे पागलपन का एक दौरा ही कहा जाएगा. उस समय ड्यूटी पर मौजूद आपात कार्यकर्ता केफेरीना क्यूएस्टा ने कहा कि उस समय गर्भवती महिला को बचाने के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता था. सारी कोशिशों के बावजूद मां को बचा पाना असंभव था इसीलिए उन्होंने मृत शरीर में से बच्चे को बचाने का निर्णय लिया जो सही साबित हुआ. बच्चे का जन्म घटनास्थल पर आपातकालीन सिजेरियन ऑपरेशन के जरिए हुआ और बाद में नवजात को अस्पताल लाया गया.

मानव मस्तिष्क को काबू करने वाला वायरस

Read Hindi News




Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh