Menu
blogid : 7629 postid : 742

जेल वो भी सिर्फ बर्फ चुराने के लिए !!

prisonerआजकल चोरी और डकैती जैसी घटनाओं ने सभी को परेशान कर रखा है. चोरों का खौफ इस कदर बढ़ गया है कि आज कोई भी व्यक्ति बिना किसी रखवाली के घर को अकेला छोड़ना सही नहीं समझता. पूरा परिवार घर को छोड़कर बाहर घूमने जाए ऐसे हालात अब कम ही देखने को मिलते हैं.


कीमती और अनमोल वस्तुओं पर चोर हमेशा अपनी नजरें टिकाए रहते हैं. बस उन्हें एक अवसर मिलने की देर है, फिर तो उनके हाथ से कोई चीज नहीं बचती. लेकिन एक चोर ऐसा भी है जो हीरे-जवाहरात या फिर गाड़ी जैसी चीजों पर हाथ साफ करने में जरा भी विश्वास नहीं करता क्योंकि उसकी पसंद तो कुछ और ही है.

राह में भटके लोगों को मंजिल पर पहुंचाती है यह आत्मा



चिली (दक्षिण अमेरिका) की यह अजीब चोरी की घटना बहुत से लोगों को हैरान कर सकती है. यहां एक आदमी को केवल इसीलिए गिरफ्तार किया गया है क्योंकि वह बर्फ को चुरा कर भाग रहा था.


असल में यह व्यक्ति एक ग्लेशियर से बर्फ चुराकर अपने ट्रक पर भर कर ले जा रहा था. रास्ते में जब उसे पुलिस चेकपोस्ट पर रुकना पड़ा तो उसे बर्फ चोरी करने जैसे बड़े जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस का कहना है कि ग्लेशियर से बर्फ चुराना कानूनन अपराध है इसीलिए उसे हिरासत में लिया जाएगा, लेकिन बेचारे उस व्यक्ति को इस कानून के विषय में कोई सूचना नहीं थी. सख्त अफसरों ने उसकी एक ना सुनी और उसे बर्फ चुराने के इल्जाम में जेल भेज दिया.

तो यह है खूबसूरत दिखने का नया तरीका ….



Read Hindi News



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh