Menu
blogid : 7629 postid : 547

क्या सच में दिखाई दे रही है राजकुमारी डायना की आत्मा !!

princess dianaप्रिंसेस डायना, शायद ही कोई व्यक्ति इस नाम से अनभिज्ञ होगा. राजकुमारी डायना का जीवन यूं तो एक फिल्मी कहानी से मिलता-जुलता है, जिसमें एक सामान्य पृष्ठभूमि से संबंध रखने वाली बेहद खूबसूरत स्त्री कैसे एक राजसी परिवार में शामिल हो जाती है, लेकिन इस कहानी का अंत बेहद कष्टप्रद है. प्रिंसेस डायना का कहना था कि मैं एक स्वच्छंद व्यक्ति हूं, बहुत से लोगों को मेरा स्वतंत्र रहना पसंद नहीं है लेकिन मैं ऐसी ही हूं.उनका यह कथन यह साफ प्रमाणित करता है कि वह शाही परिवार द्वारा लगाए गए बंधनों को तोड़ फेंकना चाहती थीं.


शाही परिवार द्वारा लागू आचार-संहिता, नियम और कानूनों को तोड़ना प्रिंसेस डायना के लिए संभव नहीं हो पा रहा था, जिसके परिणामस्वरूप उनका वैवाहिक जीवन पूरी तरह उलझ गया था. राज परिवार से संबंध होने के बावजूद डायना एक साधारण मनुष्य की भांति जीवन व्यतीत करना चाहती थीं. जन सामान्य से मिलना उन्हें बहुत पसंद था, लेकिन वह अपने वैवाहिक जीवन में ऐसा नहीं कर पाईं.


ghost of dianaशायद जो काम वह अपने जीवन में नहीं कर पाईं, वो काम वह अपनी मृत्यु के पश्चात पूरा करना चाहती हैं. हो सकता है आपको इस बात पर विश्वास ना हो लेकिन ग्लासगो (स्कॉटलैंड) के एक चर्च में राजकुमारी डायना की आत्मा को भटकते हुए देखा गया है. कुछ वैज्ञानिकों का कहना है कि आत्माएं नहीं होतीं लेकिन फिर भी लोग इन्हें देखे जाने की बात करते हैं, वहीं कुछ आत्माओं के होने पर विश्वास रखते हुए कहते हैं कि हमें भले ही आत्माओं से कोई वास्ता ना हो लेकिन बहुत सी आत्मएं अपने अधूरे सपने पूरे करने के लिए वापस आती हैं. अकसर आत्माएं ऐसे स्थानों पर विचरण करती हैं जो उनके बेहद नजदीक होते हैं और उनसे या उनके परिवार से संबंध रखते हैं.


हालांकि अभी प्रिंसेस डायना की आत्मा और उससे जुड़े रहस्य से पर्दा नहीं उठाया जा सका है लेकिन चीन के कुछ पर्यटकों ने, जो ग्लासगो घूमने गए थे, डायना की आत्मा को अपने कैमरे में रिकॉर्ड किया है.

Read Hindi News



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh