Menu
blogid : 7629 postid : 441

83 हजार पाउंड में खरीदी बुरी किस्मत

cronenberg-body-mind-changeकिस्मत में जो मिला वो मिला, आप भगवान से मुझे बुरा दिया, उसको अच्छा दिया कहकर इसे बदल नहीं सकते. इसलिए किस्मत में जो भी मिला वो मिला, उसी से संतोष कर जिंदगी गुजारनी पड़ती है. सोचिए कोई अगर किसी मनहूस कहे जाने की बुरी किस्मत को खरीद ले और उसे अपनी मनहूसियत से छुटकारा मिल जाए. लेकिन मनहूस किस्मत कोई कैसे खरीद सकता है और क्यों?


स्पेन का रहने वाला कॉस्तिस मित्सोताकिस ऐसा ही एक व्यक्ति है जो इतना अधिक दुर्भाग्यशाली और अनलकी है कि अगर उसके गांव या परिवार में कोई आयोजन या उत्सव मनाया जाता है तो कॉस्तिस को उसमें शामिल ही नहीं किया जाता. इतना ही नहीं पहले से ही उसे आयोजन स्थल के आसपास ना आने की चेतावनी भी दे दी जाती है.


उल्लेखनीय है कि स्पेन में हर वर्ष क्रिसमस पर एक लॉटरी निकाली जाती है. इस लॉटरी का इनाम राष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़ा इनाम होता है. पिछले दिनों मंदी की मार से परेशान सोडेटो और आसपास के गांव वालों ने मिल कर इस लॉटरी का टिकट खरीदा था. गांव के प्रत्येक घर से 4-4 पौंड लिए गए. गांव वालों ने पहले ही कॉस्तिस मित्सोताकिस को यह कह दिया था कि जिस समय टिकट खरीदा जा रहा होगा वह कहीं आसपास भी ना रहे. कॉस्तिस ने ऐसा ही किया और शायद इसी वजह से सोडेटो गांव के लोग यह लॉटरी जीत गए.

बच्चा इंसान का आंखें बिल्ली की!!

10 करोड़ पौंड की यह लॉटरी जीतने के बाद सोडेटो गांव के प्रत्येक परिवार के हिस्से में 83,000 पौंड आ गए. जिस परिवार ने ज्यादा टिकट लिए थे उन्हें 3,72,000 पौंड मिले. कॉस्तिस को भले ही इस योजना में शामिल नहीं किया गया. लेकिन ऐसा भी नहीं है कि कॉस्तिस को कोई फायदा नहीं मिला. वह काफी दिनों से अपनी जमीन बेचने की कोशिश कर रहा था लेकिन उसे कोई खरीददार नहीं मिल रहा था. गांव के लोगों को जब इतनी भारी रकम हाथ लग गई तो कॉस्तिस को जमीन को खरीदने वाला मिल गया. लॉटरी निकलते ही एक पड़ोसी ने उसकी जमीन खरीद ली.

ऐसा आपके साथ भी हो सकता है

जहां छुपा है अमीर होने का रहस्य!!

लैपटॉप-फोन नहीं, हाथ बनेगा टच स्क्रीन

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh