blogid : 7629 postid : 180

भानगढ़ में ही नहीं और भी जगह है आत्माओं का बसेरा!!

Posted On: 3 Jan, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

वैसे तो भूत-प्रेतों वाली कहानियां सभी को बहुत रोमांचित करती हैं लेकिन अगर कभी यह कहानियां हकीकत का रूप ले लें तो कठोर से कठोर व्यक्ति भी कांपने लगता है. अगर कभी आपका सामना किसी भटकते प्रेत या आत्मा से हो जाए तो आपकी हालत क्या होगी, इस बारे में सोचकर ही सिहरन सी होने लगती है. किस्से कहानियों में तो आपने भूत-प्रेत या भटकती आत्माएं देखी होंगी लेकिन भारत में भी ऐसे कई स्थान हैं जहां आप भूलकर भी जाना पसंद नहीं करेंगे. ऐसे स्थान जो हजारों वर्षों से एक भयानक श्राप को झेल रहे हैं और जो पूरी तरह भटकती आत्माओं की चपेट में हैं.



पार्टनर की मृत्यु के बाद सेक्स….!!



bhangarh fortभानगढ़ का किला (राजस्थान) – यूं तो भारत में ऐसे कई स्थान हैं जिन्हें आप हॉंटेड या भूतहा कह सकते हैं लेकिन उनमें से सबसे ज्यादा भयानक है भानगढ़ का किला. इस किले के भूतहा होने पर अब किसी को कोई संदेह नहीं है. वैसे तो यह एक पर्यटन स्थल है लेकिन सरकार की ओर से भी यहां अंधेरा होने से पहले पर्यटकों के चले जाने की चेतावनी जारी कर दी गई है.

लोगों का मानना है कि बहुत समय पहले यहां रत्नावती नाम की बहुत सुंदर राजकुमारी रहती थी जिस पर काला जादू करने वाले तांत्रिक की कुदृष्टि थी. तांत्रिक ने अपने जादू से राजकुमारी को अपने वश में कर उसका शारीरिक शोषण किया. लेकिन एक दुर्घटना के चलते उस तांत्रिक की मृत्यु हो गई और आज भी उस तांत्रिक की आत्मा वहीं भटकती रहती है. तांत्रिक के श्राप के अनुसार वह स्थान कभी भी बस नहीं सकता. वहां रहने वाले लोगों की मृत्यु हो जाती है लेकिन उनकी आत्मा को मुक्ति नहीं मिलती.

दिल्ली को मिला उसका राज पक्षी


dumas beachदुमास बीच (गुजरात) – इस बीच पर हिंदुओं के शवों का दाह-संस्कार किया जाता है. यहां कई बार असाधारण और हॉरर गतिविधियां महसूस की गई हैं. यहां आने वाले लोगों को अजीब-अजीब आवाजें सुनाई देती हैं जबकि आस-पास कोई नहीं होता. ऐसा माना जाता है कि इस क्षेत्र में हर ओर मरे हुए लोगों की उपस्थिति रहती है.


ramoji film cityरामोजी फिल्मसिटी (हैदराबाद) – यह स्थान कुख्यात और अमानवीय सैनिकों का कब्रिस्तान है. यहां उनकी आत्मा आज भी भटकती है. मृत सैनिक यहां आने वाले लोगों को बहुत परेशान करते हैं. कई बार लाइटमैन और कैमरा मैन गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. स्थानीय लोग यहां आने से घबराते हैं लेकिन व्यवसाय को हानि ना पहुंचे इसीलिए आत्माओं की कहानियों को निराधार बताता जाता रहा है.

raj kiran hotelराज किरन होटल (मुंबई) – लोनावला, मुंबई स्थित राज किरन होटल में एक कमरा आत्माओं की चपेट में है. जिन लोगों ने वहां रहने की हिम्मत दिखाई है उनका कहना है कि रात के समय कोई उनकी चादर खींचता है और अजीबोगरीब आवाजें निकालता है. कभी-कभार उन्हें घायल करने की कोशिश भी की गई है.


savoy hotelसवॉय होटल (मसूरी) – अंग्रेजी शासन काल में इस होटल में एक ब्रिटिश लड़की की हत्या की गई थी जिसकी आत्मा आज भी अपने हत्यारे को ढूंढ़ रही है. इस स्थान को सीरियल किलिंग से भी जोड़कर देखा जाता है लेकिन अधिकांश लोगों का मानना है कि इन हत्याओं के पीछे उसी लड़की लेडी ऑर्मे का हाथ है.


shaniwarwada fortशनीवारवाडा किला (पुणे) – जब पश्चिम भारतीय प्रांत पर पेशवाओं का अधिकार था उस समय पेशवाओं के उत्तराधिकारी नारायण नामक बालक की उसके चाची के आदेशानुसार हत्या करवा दी गई थी. अपनी जान बचाने के लिए नारायण पूरे महल में घूमता रहा लेकिन फिर भी उसके हत्यारों ने उसे ढूंढ़ कर मार डाला. वह अपने चाचा को आवाज लगाता रहा पर कोई उसकी मदद के लिए नहीं आया. स्थानीय लोगों ने आज भी कई बार उसकी कराहने की आवाजें सुनी हैं. चांदनी रात में वह जगह और अधिक भयानक हो जाती है.

dow hills

डॉ हिल्स (पश्चिम बंगाल) – इस घने जंगल में ना जाने कितनी ही हत्याएं हो चुकी हैं. स्थानीय लोगों ने कई बार यहां अजीबोगरीब चीजें महसूस की हैं. विक्टोरिया ब्वॉयस स्कूल में छुट्टियों के दिनों में हलचल और लोगों की आत्माओं की उपस्थिति दर्ज की गई है.

कुछ तो है, लेकिन क्या!!!


dsouza chawlडिसुजा चाल (मुंबई) – माहिम, मुंबई में स्थित डिसुजा चॉल के पास एक कुआं है. कहा जाता है कि इस कुएं में पानी भरते हुए एक महिला डूब कर मर गई थी. आज भी उस महिला की आत्मा उस कुएं और चॉल में घूमती है. वह किसी को परेशान नहीं करती लेकिन उसे अभी तक मुक्ति नहीं मिल पाई है.


brijraj bhawanबृज राज भवन (कोटा) – 1857 की लड़ाई में ब्रिटिश सैन्य अफसर मेजर बर्टन की हत्या इसी महल में की गई थी जिसकी आत्मा रात के समय यहां भटकती है और चौकीदारों को परेशान करती है.


विश्व की सबसे भूतहा इमारतें (Most Haunted Places in the World)





Read


ऐसा मेला जहां सिर्फ आत्माएं नाचती हैं !!

शैतानी रूहों की चपेट में आ गया पूरा गांव !!

मेरे बच्चे में शैतान की रूह है !!






Tags:                                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (44 votes, average: 4.20 out of 5)
Loading ... Loading ...

12 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

shri kamleshwaranand sarswati maharaj के द्वारा
June 17, 2015

वो एक ऐसी जगहे है जहाँ सिर्फ चारो तरफ खामोसी है मैंने ऐ भी सुना है की साइंस भी ए बात मान चुकी है की वहां पर भूत है जो भी साइंटिस्ट इस बात पर शोध करने वहां गए थे वो साइंटिस्ट लौट कर नहीं आये…..

shri kamleshwaranand sarswati maharaj के द्वारा
June 17, 2015

ऐ बात बिलकुल सच है मै भी भानगढ. gaya हूँ मैंने भी वहां जा के देखा है उस किले में कुछ ऐसी शक्तियां हैं जो बुहत ही खतरनाक हैं वो बुहत ही डरावनी जगहे है

satyandra92@gmail.com के द्वारा
December 15, 2014

bhanghare ke sabhe baat such ha kuke ma bhe fort se mara home 15km ha

Mahaveer prajapati के द्वारा
November 2, 2014

Bhangarh ki puri story real hai..me rajasthan me hi rahta hu ..jab humare college se tour ke baare me pucha gya students ko to kitne hi students ne bhangarh ka name liya but jab teachers ko bataya to unhone iske baare me ye vali story sunai..but humne believe nahi kiya..but aaj net par padha to belive karna hi pada..thnku is story ko net par publish karne k liye…Mahi

bhanu pratap singh के द्वारा
April 20, 2014

plz tell something true fact about borong turrenel and more haunted palace

manoj gunsariya के द्वारा
March 25, 2014

bhanghar Ka kila thank you for detail this place so horror RAGINI MMS 2 me iske bare me sunny Leone ne bhi jikra Kya hai…

manoj gunsariya के द्वारा
March 25, 2014

bhanghar Kya kila thank you for detail this place so horror RAGINI MMS 2 me isle bare me sunny Leone be bhi jikra Kya hai…

shreya के द्वारा
January 10, 2014

wow ! abhi bhi visvas nahi kar rahe

shreya के द्वारा
January 4, 2014

bhangargh india ka sabse jyada haunted place hai . agar kisi ko lagta hai ki bhoot pret kuch nahi hota to waha full moon wala din raat mei jaake dekho.

    shubham choudhary के द्वारा
    May 14, 2014

    k tum caloge shath m???

    Hemant Kujur के द्वारा
    November 15, 2014

    mera to pata nahi kabhi lagta hai ki real hai to kabhi jhoot lagta hai.. I DONT KNOW

sagar के द्वारा
January 3, 2012

यह आत्मा-वात्मा कुछ नहीं होता यह सब ढकोसला है.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran