Menu
blogid : 7629 postid : 136

सात फुट का कुत्ता बूमर!!

longest dog boomerवैसे तो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अजीबो-गरीब कारनामे करने वाले लोगों के नाम शामिल होते ही रहते हैं. लेकिन कभी-कभार प्रकृति स्वयं कुछ जीवों को ऐसा बना देती है जो स्वत: ही अन्य लोगों की तुलना में अद्भुत बन जाते हैं.


इसी कड़ी में अगला नाम है दुनियां के सबसे विशाल कुत्ते का जिसने अपने अद्भुत शारीरिक आकार के आधार पर दुनियां के सबसे लंबे कुत्ते के तौर पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाया है. 81 किलो वजन वाला बूमर नामक यह कुत्ता अमेरिका का रहने वाला है. आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि लैंडसीयर न्यूफाउंडलैंड नस्ल के इस कुत्ते की लंबाई सात फुट है और यह तीन फुट ऊंचा है. वैसे तो न्यूफाउंडलैंड नस्ल के कुत्ते लम्बे-ऊंचे ही होते हैं लेकिन बूमर कुछ ज्यादा ही विशाल है.


boomerइस कुत्ते की मलकिन कैरिन वेबर का कहना है कि जब बूमर को घर लाया गया था तब किसी को भी यह अंदाजा नहीं था कि वह इतना विशाल कद और लंबाई ले लेगा. इस अमेरिकी कुत्ते को जब भी प्यास लगती है वह स्वयं रसोई में लगे सिंक से पानी पी लेता है और इसके लिए उसे अपने पैर उठाने की जरूरत भी नहीं पड़ती.


कैरिन और आसपास के लोगों के लिए यह कुत्ता किसी सिलेब्रिटी से कम नहीं है. दूर-दूर से लोग इसे देखने आ रहे हैं और कैरिन के घर फोन करने वालों की भी कोई कमी नहीं है, जो दुनियां के सबसे लंबे कुत्ते की मालकिन बनने पर उन्हें बधाई देना चाहते हैं.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh